National News Channel

जिला जज ने ली अंडरट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक

राष्ट्रीय (दैनिक कर्मभूमि)चित्रकूट: राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सोमवार को अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जनपद न्यायाधीष विष्णु कुमार शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जेल से प्राप्त विचाराधीन बंदियों की सूची में से चिह्नित प्रकरणों को सचिव पूर्णकालिक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चित्रकूट द्वारा कमेटी के समक्ष रखा गया। समिति द्वारा नालसा एसओपी के अंतर्गत उचित मामलों में प्रार्थना पत्र संबंधित न्यायालय में प्रस्तुत करने की संस्तुति की गई ।
आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए अपर जनपद न्यायाधीश नोडल अधिकारी लोक अदालत दीप नारायण तिवारी की अध्यक्षता में सोमवार को समस्त न्यायिक अधिकारियों की बैठक आहूत की गई। न्यायिक अधिकारीगण को पुराने लंबित वाद, एनआईएक्ट के मामले एवं लघु प्रकृति के मामलों को चिह्नित कर पक्षकारों को नोटिस तामील करवाने के लिए निर्देशित किया। जिससे आगामी लोक अदालत में इन मामलों का निस्तारण किया जा सके। बैठक में अपर जनपद न्यायाधीश रविन्द्र कुमार श्रीवास्तव, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय कुमार, सिविल जज (सीडि) सुशील कुमार वर्मा, सचिव पूर्णकालिक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चित्रकूट विदुषी मेहा, सिविल जज (जूडि) सोनम गुप्ता, न्यायिक दंडाधिकारी वसुंधरा शर्मा, न्यायिक दंडाधिकारी संघमित्रा मौर्य आदि मौजूद रहे ।
जनपद न्यायाधीश विष्णु कुमार शर्मा ने बताया कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में आर्बिट्रेशन मामलों के लिए विशेष लोक अदालत के आयोजन 6 अगस्त को जनपद न्यायाधीश की सुविधा के अनुसार आयोजित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उनके अनुपालन में आर्बिट्रेशन मामलों के लिए इस न्यायिक अधिष्ठान में विशेष लोक अदालत के आयोजन 6 अगस्त की तिथि नियत की जाती है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के उक्त पत्र के साथ अनुपालन में सूचना न्यायालय को अविलंब प्रेषित की जाए तथा सभी संबंधित तदनुसार सूचित हो।

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव
*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: