मरे हुए जानवरों के साथ गंदगी के ढेर हटाने के लिए सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय (दैनिक कर्मभूमि) मथुरा चंदा ग्रीन्स ट्रांसपोर्ट नगर मथुरा में विभिन्न बिंदुओं को लेकर मथुरा नगर निगम के नगर आयुक्त को अपना ज्ञापन सौंपा प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन माध्यम से नगर आयुक्त को बताया प्रतिनिधि मंडल ने बताया नेशनल हाईवे नंबर 19 पर मिस्टिक पाम होटल और मण्डी के बीच ट्रांसपोर्ट नगर रोड के टी पॉइंट से चंदा ग्रीन्स सोसाइटी के बीच जमा कचरे के ढेर एवं दुकानों के खोकों से निजात दिलाने

ट्रांसपोर्ट नगर की रोड़ के टी पॉइंट,जो सर्विस रोड से जुड़ी है,पर सब्जी मंडी वाले कचरा डंप करते हैं। उसके सड़ने से भयंकर दुर्गन्ध के साथ साथ संक्रमण फैलने का भय रहता है । वहां पर खुली हुई नाली में कचरे के साथ साथ मरे हुए जानवर जैसे सूअर, कुत्ते आदि को भी डाल दिया जाता है जो संक्रमण का एक मुख्य कारण है । यहां की गंदिगी ने इस रोड़ पर आने जाने वाले लोगों एवं चंदा ग्रीन्स वासियों को यहां मथुरा धाम का असली नर्क का दृश्य प्रतीत होता है।

टी पॉइंट पर रोड़ वर्षों से टूटी हुई है जिसमें मोटी मोटी लोहे की सरिया निकली हुई हैं। चूंकि वहां भारी वाहनों का आवागमन रहता है अतः अक्सर हादसे होते रहते हैं। रोड़ के साइड में दोनों ओर दुकानों के खोके लगे हुए हैं जो वाहनों के आवागमन में अवरोध उत्पन्न करते हैं। नगर आयुक्त अनुनय झा से प्रतिनिधिमंडल ने अनुरोध किया कि मौके पर पहुंच कर निरीक्षण कर उचित कार्यवाही करें जिससे कि वहां के नर्क की स्थिति में सुधार हो सके और आवागमन अवरोध मुक्त हो सके । नगर आयुक्त अनुनय झा ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए मांगों पर विचार करते हुए जेडएसओ सुरेंद्र यादव को मौके पर जांच करने का निर्देश दिए 2 दिन बीत जाने के बाद भी निगम जेडसो सुरेंद्र यादव ने दो दिन बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की है ।

 

रिपोर्टर विनोद दीक्षित मथुरा

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: