National News Channel

आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाली कीर्ति कोल को “UP MLC उपचुनाव मे: SP ने बनाया उम्मीदवार,

राष्ट्रीय (दैनिक कर्मभूमि) समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानपरिषद उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर कर दी है. समाजवादी पार्टी ने बताया है कि कीर्ति कोल पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार होंगी.
अहम बिंदु

आपको बता दें कि कीर्ति कॉल मिर्जापुर की छानबे विधानसभा से सपा की प्रत्याशी रह चुकीं हैं और वह आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करती हैं. सपा ने बताया कि कीर्ति कोल 1 अगस्त को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

फोटो: समाजवादी पार्टी/ ट्विटर

बीजेपी की तरफ से ये होंगे उम्मीदवार

आपको बता दें कि दो सीटों पर बीजेपी ने शनिवार को प्रत्याशी घोषित कर दिए. बीजेपी ने इन सीटों पर धर्मेंद्र सिंह सैंथवार और निर्मला पासवान को उम्मीदवार घोषित किया है. गौरतलब है कि इन दोनों ही सीटों पर 11 अगस्त को वोटिंग होनी है.

ध्यान देने वाली बात है कि सपा नेता अहमद हसन और ठाकुर जयवीर सिंह के विधायक बनने के बाद विधान परिषद की ये दोनों सीटें खली हैं. इन्हीं सीटों पर चुनाव होना है. इसके लिए 25 जुलाई से नामांकन शुरू हो चुका है.

नामांकन की आखिरी तारीख 1 अगस्त है. इससे पहले ऐसा माना जा रहा था कि बीजेपी के दोनों प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए जाएंगे क्योंकि सपा अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारेगी. मगर इन अटकलों पर विराम लगाते हुए सपा ने अपने एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: