पानी ना मिलने से ग्रामीणों ने हौज शहीद स्मारक गेट पर किया विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश (राष्ट्रीय दैनिक कर्मभूमि)जौनपुर

 

 

जौनपुर।सिरकोनी ब्लाक के हौज गांव सहित हजारों लोग पानी की विकट समस्या से जूझ रहे । सरकार का दावा है कि हर घर पानी पहुंचाया जाएगा हौज में इसके विपरीत ही देखने को मिल रहा है यदि यहां पर मशीन बिगड़ जाती है तो महीनों लग जाते हैं बनने में उच्च अधिकारी एक-दूसरे पर सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप लगाते नजर आ रहे हैं वहीं उच्च अधिकारियों पर भी इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। क्षेत्र के हौज अभेरवां, हौज खास ,हौज पोखरा मुरारपुर, संघाईपुर, आदि गांव में अधिकांश जगह खारा पानी है इसके लिए लोगों के खाने पीने के लिए जल निगम पानी ही एकमात्र सहारा है ।महीने भर चलने के बाद यहां मोटर जल जाता है या अन्य समस्या आ जाती है जिससे पानी की दिक्कत पड़ जाती है मुरारपुर टंकी पर कोई ऑपरेटर की तैनाती नहीं की गई है जिससे हफ्ते में कई दिनों तक एक बार ही पानी की सप्लाई दी जाती है। पानी ना आने पर तीन से चार किलोमीटर दूर जाकर ग्रामीण लोग पानी लाते हैं ।तब जाकर उनके घर पर खाना बनता है ग्रामीण इस समस्या से काफी परेशान हो चुके हैं ।इस समस्या को जब गांव के निवासियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुरादपुर टंकी से कभी महीने भर पानी नहीं मिलता। बार-बार यहां मशीनें बिगड़ जाती हैं जिसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की जाती है तब भी सुधार नहीं होता है

 

1,रतन सिंह परमार ने बताया कि डीएम को अवगत कराया गया तो इसे समाधान करवाने का आश्वासन दिया लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुआ यदि पेयजल आपूर्ति का समाधान होता तो लोगों पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा साथ ही प्रधान की जिम्मे में आ गया है। लेकिन प्रधान बोलते हैं इसके का बजट नहीं है।

2हौज अभेरवां निवासी अरुण शुक्ला ने बताया कि पानी टंकी तमाम सुधारों के बाद भी व्यवस्था नहीं सुधार पाई कभी मोटर जल जाता है तो कभी स्विच जल जाता है।

3-जय प्रकाश राजभर ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर उच्च अधिकारियों व क्षेत्रीय विधायक व सांसद से भी शिकायत की गई लेकिन कोई समस्या का निदान नहीं हुआ

इस संबंध में जब ग्राम विकास अधिकारी रामाश्रय मौर्य से जानकारी ली गई। तो उन्होंने बताया कि मोटर बनने के लिए दे दिया गया है जल्द ही बनकर लग जाएगा जिससे ग्रामीणों को पानी की आपूर्ति मिल जाएगी।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: