*समस्याएं बताएं ग्रामीण, किया जाएगा समाधान_ जिलाधिकारी*

*डीएम ने अकबरपुर में लगाई शीतकालीन जन चैपाल*

 

उत्तर प्रदेश(दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में शीतकालीन जन चैपाल का आयोजन ग्राम पंचायत अकबरपुर में हुआ। जन चैपाल में प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा, आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, सामुदायिक शौचालय, गांव में रास्ता, गौशाला, कन्या सुमंगला योजना, विद्युत विभाग, प्राथमिक विद्यालय, किसान सम्मान निधि, हैंडपंप रिबोर और नाली का निर्माण, इंटरलॉकिंग निर्माण, संचारी रोग नियंत्रण, सुमन आजीविका समूह, गायत्री आजीविका समूह, उज्जवला योजना, आदि योजनाओं व ग्रामीण समस्याओं पर जिलाधिकारी ने ग्रामीण जनता से वार्तालाप किए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिस विभाग से कोई समस्या है, उसका त्वरित निस्तारण कराएं। मनरेगा के अंतर्गत उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों का जिसका जॉब कार्ड नहीं बना है, उसका बनवा दिया जाए। उन्होंने गोल्डन कार्ड के अंतर्गत ग्रामीणों से वार्ता पूछा की आशा रात को गांव में आती हैं कि नहीं, हर घर जाती है कि नहीं। उन्होंने कहा अगर कोई शिकायत हो तो बताएं । जिलाधिकारी ने आशाओं से कहा कि आप लोगों को कार्य करना होगा, गांव में जाएं और कार्य करें नहीं सेवा समाप्त कर दिया जाएगा। इसके साथ साथ आप लोगों को गोल्डन कार्ड भी बनवाना है। उन्होंने कोटेदारों के बारे में गांव से वार्ता किए, जिसमें गांव वालों ने कहा कि कोई समस्या नहीं है। संचारी रोग नियंत्रण के वार्ता में उन्होंने पूछा कि गांव में फागिंग हुई है कि नहीं जिस पर गांव के लोगों ने कहा कि फागिंग हुई है। जिलाधिकारी ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि प्रधान व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिलकर गांव में फागिंग और अच्छी तरह से कराएं। उज्जवला कनेक्शन के अंतर्गत उन्होंने कहा कि जो लोग पात्र हैं जिसको नहीं मिला है, उनका कैंप लगाकरके कनेक्शन कराएं। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि शासन की मंशानुरूप व गुणवत्तापूर्ण कार्य कराएं। किसी भी कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी भूपेश द्विवेदी, उप जिलाधिकारी कर्वी राजबहादुर, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, खंड विकास अधिकारी आस्था पांडेय, जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम, बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव, जिला पूर्ति अधिकारी बीके महान, समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, जिला दिव्यांग अधिकारी प्रतिभा पाल, सचिव मान सिंह, ग्राम प्रधान गुड़िया सिंह आदि संबंधित अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: