*महारानी लक्ष्मी बाई के बताए मार्ग पर चलने का लिया संकल्प*

उत्तर प्रदेश(दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: महारानी लक्ष्मी बाई की जयंती जिले में धूमधाम से मनाई गई। जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा जिला मुख्यालय और पहाड़ी समेत कई स्थानों पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसी प्रकार जिला मुख्यालय में भी बुन्देली सेना द्वारा शहीद पार्क में जयंती मनाई गई।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कर्वी इकाई ने शनिवार को महारानी लक्ष्मी बाई की जयंती स्त्री शक्ति दिवस के रूप में मनाई। शहर के चित्रकूट इंटर कालेज में आयोजित संगोष्ठी में छात्राओं को महारानी के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प दिलाया गया। इस मौके पर तहसील विस्तारक जान्हवी अवस्थी, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य हिमांशु, नगर सह मंत्री दिपाली शुक्ला, अंजली आदि मौजूद रहे। इसी प्रकार पहाडी के स्व रघुवीर प्रसाद कन्या इंटर कालेज में परिषद की नगर उपाध्यक्ष वंदना, नितेश त्रिपाठी और धीरज की मौजूदगी में संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

इस प्रकार बुंदेली सेना ने शनिवार को त्याग, वीरता, गौरव और अस्मिता की प्रतीक झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती मनाई। एलआईसी तिराहे स्थित शहीद पार्क में हुए आयोजन में रानी झांसी के चित्र पर माल्यार्पण कर जयकारे लगाए गएस साथ ही बेटियों की सुरक्षा का संकल्प दिलाया गया।

इस मौके पर बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह, जानकी शरण गुप्ता, अतुल सिंह, सुरेंद्र सिंह शेरा, नरेंद्र सिंह, संजय गुप्ता, ओम प्रकाश, अरविंद सिंह, सुमित सिंह, शिवशंकर यादव आदि मौजूद रहे।

 

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: