National News Channel

यूटा ने की मांग-शिक्षकों के पारस्परिक ट्रांसफर हों वर्षभर

उत्तर प्रदेश (राष्ट्रीय दैनिक कर्मभूमि)जौनपुर

 

जौनपुर।बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत अध्यापक पिछले काफी समय से अपने ट्रांसफर की राह देख रहे हैं,हालांकि विभाग ने शिक्षकों के जनपद के अंदर ट्रांसफर व समायोजन की नीति चार दिन पूर्व जारी की गई है जिसमें मात्र स्वीकृत पदों से अधिक (सरप्लस) की स्थिति में कार्यरत अध्यापकों को ही आवेदन करने का अवसर प्रदान किये जाने का जिक्र है।

शिक्षक संगठन यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) ने शिक्षकों के जनपद के अंदर तथा अंतर्जनपदीय पारस्परिक (म्यूच्यूअल) स्थानांतरण बिना किसी रोक के वर्षभर ऑनलाइन किये जाने की मांग की है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री सहित विभागीय उच्चाधिकारियों को मांगपत्र भेजते हुए अवगत कराया है कि भारी संख्या में शिक्षक एक दूसरे के गृह ब्लॉक/क्षेत्र तथा जनपद में कार्य कर रहे हैं। वे एक दूसरे के स्थान पर ट्रांसफर चाहते हैं जिससे किसी भी प्रकार का शैक्षिक व्यवस्था में व्यवधान भी नहीं होगा और न ही स्वीकृत पदों के सापेक्ष कार्यरत शिक्षकों का अनुपात प्रभावित होगा इसके अतिरिक्त विभाग पर भी किसी प्रकार का अतिरिक्त आर्थिक भार भी नहीं बढ़ेगा, लेकिन विभाग की नीतियों की जटिलता के चलते उनके पारस्परिक ट्रांसफर नहीं किये जा रहे हैं।
यूटा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह.जिला महामंत्री लक्ष्मी नारायण तिवारी-…ने विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया है कि जनपद में ऐसे सैंकड़ों शिक्षक हैं जो म्यूच्यूअल ट्रांसफर चाहते हैं लेकिन शासन स्तर से सुविधा सतत जारी न रखने के कारण वे ट्रांसफर नहीं ले पा रहे हैं। इस मौके पर उपस्थित होने वालों में यूटा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंद्रेश यादव , जिला कोषाध्यक्ष, डॉ आशीष सिंह ,प्रवक्ता सत्य प्रकाश मिश्रा ,जिला उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष मड़ियाहूँ डॉ हेमंत सिंह जिला उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह जी राय साहब सिंह , संयुक्त महामंत्री निहाल सिंह संगठन मंत्री ,रजनीश कुमार सिंह मनीष सिंह ,मनीष यादव , प्रभाकर उपाध्याय महिला, उपाध्यक्ष निशा मिश्रा ,अध्यक्ष डॉ हेमंत सिंह अध्यक्ष प्रमोद शुक्ला ,अध्यक्ष आनंद सिंह , अध्यक्ष प्रदीप सिंह अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ,अध्यक्ष संत लाल , यशवंत सिंह , लेखाकार विजय बहादुर यादव, अशोक कुमार सोनकर आदि लोग रहे

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: