कामदगिरि स्वच्छता समिति का यह 45वा अभियान

उत्तर प्रदेश(दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: नगर सेवा पकवाड़ा अभियान स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत चलाए जा रहा है। जिला प्रशासन चित्रकूट के सहयोग से अधिशासी अधिकारी रामअचल कुरील ने स्वच्छता के बारे में कहा कि स्वच्छता स्वतंत्रता से भी ज्यादा जरूरी है। खुद के स्वास्थ्य के प्रति लोगों की सोच और स्वभाव में परिवर्तन लाना, साफ-सफाई का ध्यान आकृष्ट कराना यही मुख्य उद्देश्य है।

कामदगिरि स्वच्छता समिति के अध्यक्ष राकेश केशरवानी ने बताया कि यदि हम अपने घरों के पीछे साफ-सफाई नहीं रख सकते तो स्वराज की बात बेईमानी होगी। हर किसी को स्वयं अपना सफाई कर्मी होना चाहिए। सफाई के लिए किसी का इंतजार नहीं करना चाहिए। खाद्य और सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला ने बताया कि खुद के स्वास्थ्य के प्रति लोगों की सोच और स्वभाव में परिवर्तन लाना होगा, सफाई पर ध्यान देना होगा। स्वच्छ भारत मिशन डीसी शिवा कुमार ने बताया कि गंदगी और कूड़ा करकट दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। जिसके कारण अनेकों परेशानियां, बीमारियां पैदा हो रही हैं। इसलिए अपने आसपास अपने आप को स्वच्छ रखना बहुत जरूरी है।

इस मौके पर अंजू वर्मा, निर्मल पांडेया, शुभम गुप्ता, जितेंद्र केषरवानी, जानकी प्रसाद, सुमित केषरवानी, अंकुर केषरवानी, विकास सिंह, मोनू, अनूप आदि लोगों ने सहयोग किया।

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: