National News Channel

9 से 15 अगस्त तक चलेगा घर-घर तिरंगा अभियान

राष्ट्रीय (दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में सोमवार को बैठक आयोजित की गई। जिसमें बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे ने की। प्रदेश मंत्री जिला प्रभारी देवेश कोरी ने आगामी कार्यक्रम को लेकर जिला पदाधिकारियों युवा मोर्चा के साथ बैठक की।

प्रदेश मंत्री जिला प्रभारी देवेश कोरी ने बैठक को संबोधित करते हुए ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से लग जाएं। आजादी के 75 अमृत महोत्सव के अवसर पर घर-घर तिरंगा लहरना चाहिए। 9 अगस्त से 15 अगस्त तक घर-घर तिरंगा लगाने का अभियान चलाना है। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए मंडल, सेक्टर एवं बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाए। 9 से 10 अगस्त को तिरंगा बाइक रैली निकाली जाएगी । 11 अगस्त को महापुरुषों स्मारक पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाना है 12 से 13 अगस्त को और हर बूथ में तिरंगा के साथ प्रभात फेरी निकाली जाएगी और सभी के घरों में हर कार्यकर्ताओं को तिरंगा लगवाना है । हर मंडल शक्ति केंद्र मे बूथ स्तर पर तैयारी कर ले।

भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे ने कहा कि 9 से 11 अगस्त तक के कार्यक्रम में लोगों में देशभक्ति का वातावरण बनाने, तिरंगा यात्रा निकलने, बाजार, हाट और मेले आदि में होर्डिंग्स बैनर लगाकर देशभक्ति की भावना पैदा की जाएगी. इसके बाद 11 से 13 अगस्त तक देश के हर एक गांव या वार्ड में प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें रघुपति राघव राजाराम और वंदे मातरम गीत बजाई जाएगी।

हर-घर तिरंगा कार्यक्रम में सभी सांसद, विधायक और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों की प्रबल भागीदारी सुनिश्चित करना पार्टी की जिला, मंडल से लेकर बूथ स्तर तक 3-3 नेता, कार्यकर्ता का ग्रुप बनाया जाएगा जो अपने-अपने इलाकों में झंडारोहण आयोजित कराने से लेकर उसकी फोटोग्राफी लोगों को तिरंगे के साथ एक सेल्फी भी लेनी और लिंक अपलोड करना है और सोशल मीडिया साइट्स के जरिये प्रचार प्रसार करना है।

भाजपा नेता आनन्द त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे अभियान के जरिए लोगों ने राष्ट्र के प्रति प्रेम ओर समर्पण की भावना बढेगी।

इस मौके पर जिला महामंत्री आलोक पांडेय, अश्वनी अवस्थी, हरि ओम, बन्ना करवरिया, ,दिनेश तिवारी, बृजेश पांडे, हीरो मिश्रा, भागवत त्रिपाठी, अर्पित जयसवाल ,संजय पांडे, अरविंद मिश्रा, तीरथ तिवारी, रामबाबू गुप्ता, राजीव तिवारी, अखिलेश रैकवार, लवलेश निषाद, श्रवण पटेल, विनोद पांडेय, महेंद्र कोटार्य, गौरव करवरिया, किशन अग्रहरी, सुखेंद्र सिंह, मनीष सिंह, प्रमेन्द्र सिंह, घनश्याम पटेल, गंगाधर, पुष्पेंद्र सिंह, देव त्रिपाठी, रामेंद्र गौतम आदि मौजूद रहे।

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: