National News Channel

क्षत्रिय समाज ने परिवहन मंत्री का किया स्वागत एवं अभिनंदन

राष्ट्रीय (दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह धर्मनगरी चित्रकूट में आयोजित भाजपा प्रदेश प्रशिक्षण शिविर प्रवास के दौरान बीती शाम रविवार को क्षत्रिय समाज के बुलावे पर पूर्व ब्लाक प्रमुख आरडी सिंह के आवास पर आगमन हुआ। इस दौरान समाज के वरिष्ठों, महिलाओं एवं बच्चों ने मंत्री दयाशंकर का बाजे-गाजे और पुष्प वर्षा के साथ भव्य स्वागत और अभिनंदन किया। इस दौरान समाज के वरिष्ठजनों द्वारा मंत्री को अंगवस्त्र व पगड़ी पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। समाज की महिलाओं ने भी मंत्री को पुष्प गुच्छ भेंट किया। इस दौरान समाज के लोगों ने विभिन्न समस्याओं से मंत्री को अवगत कराते हुए पत्र सौंपा। साथ ही समाज के पूर्वजों द्वारा किए गए निष्ठा और कर्तव्य के बारे में अवगत कराया।

क्षत्रिय समाज के जिलाध्यक्ष कुंवर प्रताप सिंह ने परिवहन मंत्री से कर्वी से बूढ़ा सेमरवार, गनीवां होते हुए राजापुर के लिए नियमित रोडवेज बस चलाने का आग्रह किया।

जिला महामंत्री वरिष्ठ पत्रकार अरविन्द रघुवंशी ने मंत्री से कर्वी से राजापुर में एक से अधिक नियमित रोडबेज बस संचालन एवं अपने तिरहार क्षेत्र के ग्रामीण आंचल में नियमित रोडबेज बस संचालन और तुलसी जन्मस्थली राजापुर में बस डीपो बनाये जाने का आग्रह किया। ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने लोहदा गांव में बांके बिहारी मंदिर के रास्ते को दबंगों द्वारा किये हुए कब्जे एवं अतिक्रमण से मुक्त कराने की मंत्री से मांग की है। ग्राम पंचायत अगरहुंडा में निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पशु अस्पताल, पावर प्लांट एवं नमामि गंगे परियोजना के द्वारा निर्मित पेयजल टंकी को रैपुरा ग्राम से हटाकर अगरहुंडा ग्राम पंचायत में जोड़ने की प्रधान प्रदीप सिंह ने मंत्री से मांग की। जिसपर परिवहन मंत्री ने क्षत्रिय समाज द्वारा सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुये समाज के वरिष्ठों से भेंट-मुलाकात कर उनका हाल-चाल भी जाना और प्राप्त सभी जन समस्याओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए विभागीय मीटिंग के बाद प्राथमिकता से समाधान कराने का भरोसा दिलाया। मंत्री ने क्षत्रिय समाज को संबोधित करते हुए कहा कि क्षत्रिय समाज स्वाभिमानी, वीर और शौर्य से परिपूर्ण समाज है। क्षत्रिय समाज का इतिहास गौरवशाली और अनुकरणीय रहा है।

इस अवसर पर सांसद आरके सिंह पटेल, क्षत्रिय समाज से शिवशंकर सिंह, अम्बुज प्रताप सिंह, उग्रसेन सिंह, कुशल सिंह, डॉ सीएन सिंह, संतोष सिंह, प्रमेन्द्र प्रताप सिंह, अर्चना सिंह, साधना सिंह, श्याम सिंह परिहार, संजय सिंह चैहान, वरिष्ठ जन, महिला एवं युवा आदि उपस्थित रहे।

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: