मिलावट खोरो के खिलाफ तेज करें अभियान – डीएम

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय (दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने अभिविहित अधिकारी बीआर प्रजापति को निर्देश दिए कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन में जिन दुकानदारों के नमूने फेल होते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही कराएं तथा छापामार की कार्यवाही तेजी से कराई जाए, जो नमूने भरकर सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जाते हैं तो उनकी समय से रिपोर्ट प्राप्त करें तथा विभिन्न न्यायालयों के माध्यम से जिन लोगों के जुर्माना किया जाता है, उनकी वसूली शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराएं। खाद्य पदार्थों की सभी दुकानों का पंजीकरण अवश्य कराया जाए, जो बिना लाइसेंस के दुकान चला रहे हैं, उनको बंद कराएं और पंजीकरण के लिए प्रचार प्रसार कराएं। उन्होंने कहा कि जनपद में जो औषधि निरीक्षक की तैनाती बांदा व चित्रकूट के लिए किया गया है, उसमें तीन-तीन दिन बैठने के लिए पत्र भेजा जाए। उन्होंने कहा कि जो खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के संबंध में शासन से निर्देश दिए गए हैं, उसी गाइडलाइन के अनुसार कार्यों को सुनिश्चित कराया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, व्यापार मंडल के पंकज अग्रवाल, अंकित पहारिया आदि मौजूद रहे।

 

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: