बाइक सवार पर हमला करने वाले को न्यायालय ने सुनाई सजा

राष्ट्रीय (दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: बाइक सवार युवक पर हमला करने के मामले में दोष सिद्ध होने पर न्यायालय ने आरोपी को 10 हजार रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया है। साथ ही आरोपी को दो साल की सदाचरण परिवीक्षा में रिहा किया गया है।

जिला शासकीय अधिवक्ता श्याम सुन्दर मिश्रा ने बताया कि कर्वी कोतवाली में बीती 16 अप्रैल 2016 को खुमानीपुरवा गांव के निवासी राजेन्द्र कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वादी के अनुसार उसका भाई विनोद कुमार पुत्र देवराज अपनी बहन के यहां भैसौंधा जा रहा था। इस दौरान रास्ते में भैसौंधा निवासी राजकुमार यादव उर्फ भुलवा पुत्र रमैया ने अपने भाई के साथ बाइक रोककर विनोद पर लाठी से प्रहार कर दिया। जिससे वह बेहोश होकर गिर गया। आवाज सुनकर अन्य लोगों के पहुंचने पर आरोपी गाली देते हुए भाग निकला। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था।

बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद सत्र न्यायाधीश विष्णु कुमार शर्मा ने आरोपी राजकुमार यादव को धारा 308, 504, 506 भ.द.स के तहत दोषी पाया। जिसमें 10 हजार रुपए अर्थदण्ड ही सजा सुनाई गई। साथ ही दो साल की सदाचरण परिवीक्षा में इस शर्त के साथ रिहा किया गया कि आरोपी इस अवधि में शान्ति कायम रखते हुए सदाचारी बना रहेगा।

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: