*कामदगिरि स्वच्छता समिति का 43वा स्वच्छता अभियान*

उत्तर प्रदेश(दैनिक कर्मभूमि) चित्रकूट: स्वच्छ भारत मिशन के सेवा नगर पकवाड़ा अभियान के अंतर्गत जिला प्रशासन चित्रकूट के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। अधिशासी अधिकारी राम अचल कुरील ने बताया कि लोगों को गंदगी से होने वाली बीमारी से अवगत कराने और स्वच्छता का महत्व समझाने के लिए ही स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

कामदगिरि स्वच्छता समिति के अध्यक्ष राकेश केषरवानी ने बताया कि स्वच्छता अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित करना है। अब लोग धीरे-धीरे साफ सफाई की अहमियत को भूलते जा रहे हैं। जहां देखो वहीं पर कूड़ा फेंक देते हैं जो कि हमारे स्वास्थ्य को बहुत ही हानि पहुंचाता है और आसपास की सुंदरता को भी कम करता है। खाद्य एवं सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला ने कहा कि हमें अपने पास साफ सफाई रखनी चाहिए और बच्चों को भी साफ सफाई का महत्व समझाना चाहिए हम स्वच्छता के जरिए ही खुद को स्वास्थ्य रख सकते हैं। स्वच्छ भारत मिशन के समन्वयक शिवा कुमार ने बताया कि गंदगी के कारण बहुत सी बीमारियों का जन्म होता है, अपने आसपास जलभराव न होने दे। स्वच्छता के कारण बहुत से बीमारियों से बचा जा सकता है।

इस मौके पर समाजसेवी अंजू वर्मा, निर्मल पांडेय, राजेंद्र त्रिपाठी, शुभम गुप्ता, जितेंद्र केषरवानी, अनिल कुमार शुक्ला, जानकी कुशवाहा, सुमित केषरवानी, अंकुर केषरवानी आदि का सहयोग रहा।

 

 

*ब्यूरो रिपोर्ट* अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

*जनपद* चित्रकूट

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: